Join Whatsapp Group

Sunday, July 25, 2021

4 अगस्त को लॉन्च होगी Tata की सबसे छोटी SUV 5 लाख रुपये से भी कम होगी कीमत

 4 अगस्त को लॉन्च होगी Tata की सबसे छोटी SUV 5 लाख रुपये से भी कम होगी कीमत

4 अगस्त को लॉन्च होगी Tata की सबसे छोटी SUV, 5 लाख रुपये से भी कम होगी कीमत

 

Tata HBX Hornbill मिनी एसयूवी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 85hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इस एसयूवी की टक्कर महिन्द्रा KUV100, मारुति सुजुकी इग्निस से होगी

 


देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी नई कार Tata HBX को भारत में पेश कर सकती है. रिपोर्टस के मुताबिक इस कार को 4 अगस्त को पेश किया जा सकता है. हालांकि कंपनी ने इस कार के नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया है. ऐसा माना जा रहा है कि इसका नाम HBX Mini SUV हो सकता है.

 

हॉर्नबिल कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी होगी और इस 5 सीटर, सब 4 मीटर मॉडल के डिजाइन को टाटा के फ्लैगशिप एसयूवी हैरियर और सफारी से लिया गया है. इस एसयूवी के लॉन्च से पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी कि इस कार का प्रोडक्शन शुरू हो गया है और इसे डीलर्स को डिस्पैच किए जाने के लिए तैयार है.

 

Tata HBX Hornbill का डिजाइन

इस माइक्रो एसयूवी में कंपनी का इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन मिलेगा. इसका फ्रंट डिजाइन हैरियर के डिजाइन की तरह होगा जो टाटा के सिग्नेचर ‘ह्यूमैनिटी लाइन’ ग्रिल के साथ आएगा. एल्ट्रोज हैचबैक के बाद हॉर्नबिल कंपनी के लाइनअप में सेकेंड मॉडल है जिसे ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है. इसके कारण यह भी उम्मीद की जा रही है कि इसमें बेहतरीन सुरक्षा मिलेगी और यह एसयूवी जबरदस्त सेफ्टी रेटिंग हासिल करेगी.

 

इसके अलावा इस एसयूवी के डिजाइन में एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैम्प क्लस्टर और लो माउंटेड सर्कुलर फॉग लैम्प, ट्राई-एरो पैटर्न के साथ एलईडी टेललैम्प, रूफ माउंटेड स्पॉयलर और 15 इंच का डुअल टोन अलॉय व्हील दिया गया है. इसके साथ इंटीरियर में फ्लोटिंग टचस्क्रीन मिलेगा जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आएगा और इसके साथ इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. इसके साथ इसमें मल्टी-फंक्शन, 3 स्पोक और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलेगा. इसके अलावा इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग कैमरे की भी सुविधा मिलेगी.


Tata HBX Hornbill का इंजन

इस मिनी एसयूवी में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 85hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके साथ इसमें स्टैंडर्ड ऑप्शन के तौर पर 5 स्पीड ट्रांसमिशन मिलेगा और एक 5 स्पीड AMT ऑप्शन भी मिलेगा. लॉन्च होने के बाद Tata HBX Hornbill की टक्कर महिन्द्रा KUV100, मारुति सुजुकी इग्निस से होगी. इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये होगी.

 

4 अगस्त को लॉन्च होगी Tata की सबसे छोटी SUV 5 लाख रुपये से भी कम होगी कीमत

टाटा कार मॉडल्स

 

 

 

4 अगस्त को लॉन्च होगी Tata की सबसे छोटी SUV, 5 लाख रुपये से भी कम होगी कीमत

टाटा की नई लॉन्च होने वाली कारें

  • Rs5.00 लाख*

    अपेक्षित मूल्य
    अनुमानित लॉन्च अगस्त 15, 2021
    लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
  • Rs6.00 लाख*

    अपेक्षित मूल्य
    अनुमानित लॉन्च दिसंबर 15, 2021
    लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें

Rs14.00 लाख*

अपेक्षित मूल्य
अनुमानित लॉन्च जनवरी 10, 2022
लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
  • Rs14.00 लाख*

    अपेक्षित मूल्य
    अनुमानित लॉन्च मार्च 13, 2022
    लॉन्च होने पर मुझे सूचित करें
टाटा के बारे में

टाटा मोटर्स एक ग्लोबल मन्युफैक्चरर कंपनी है, जो पैसेंजर व कमर्शियल व्हीकल्स, यूटिलिटी व्हीकल्स, बस, ट्रक और यहां तक की डिफेंस व्हीकल भी तैयार करती है। टाटा की सबसे छोटी कार नैनो की शुरूआत में एक लाख रुपये से भी कम कीमत रखी गई थी जिसके चलते यह कार विदेशी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हुई थी। भारतीय बाजार में नैनो को अच्छी सफलता हासिल हुई थी, लेकिन कुछ समय बाद कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला ले लिया। आने वाले सालों में टाटा मोटर्स और टाटा की सहायक कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर सकती हैं। पिछले कुछ समय से टाटा मोटर्स भारत के कार बाजार में बेहद ही आकर्षक कारें लॉन्च कर रही है जो दिखने में कॉन्सेप्ट मॉडल्स से भी ज्यादा अच्छी नज़र आती हैं। कंपनी की दुनियाभर में 100 से ज्यादा सहायक और सहयोगी कंपनियां है, जिसमें यूके में जगुआर लैंड रोवर और दक्षिण कोरिया में टाटा दाईवू आदि भी शामिल है।

No comments:

Post a Comment

Feature post.

Waiting for saffron mango? So read this

  Waiting for saffron mango?  So read this AHMEDABAD: The season of mangoes is here, but the market is still not seeing enough goods and the...

Popular post