Join Whatsapp Group

Saturday, June 3, 2023

Electric Cooling Bed Sheets: गर्मी मे ठंड का एहसास कराने वाली बेडशीट

 

Electric Cooling Bed Sheets: गर्मी मे ठंड का एहसास कराने वाली बेडशीट

Electric Cooling Bed Sheets: दोस्तो जैसे की हम जानते हाल ही में बहुत ही गर्मी का मौसम चल रहा है। सब के घर में AC हो ये जरूरी नही ही, और अगर हो भी तो सब को बिजली के बिल की टैंशन रहती है। ऐसे में हम आपके लिए लाए है -गर्मी मे ठंड का एहसास कराने वाली Electric cooling बेडशीट!। जी हा दोस्तो यह एक ऐसी बेडशीट हे जिनके द्वारा गर्मी में भी ठंड का एहसास होता हे। आइए आज हम आपको Electric Cooling Bed Sheets बारे मे।

इलेक्ट्रिक कूलिंग बेडशीट प्राकृतिक रेशों से बनी होती हैं। बेस्ट बेडगियर कूलिंग शीट्स आपके घर को फायदा पहुंचाती हैं। इलेक्ट्रिक कूलिंग बेडशीट के प्रत्येक सेट पर एक स्लैश प्राप्त करें। किंग इलेक्ट्रिक कूलिंग बेड शीट और क्वीन इलेक्ट्रिक कूलिंग बेड शीट की कीमतें। बिस्तर के आकार और आपको आवश्यक सेट पर निर्भर करता है।

Electric Cooling Bed Sheets की कीमत कूलिंग बेड शीट की कीमत कम है। गर्मी का मौसम आ गया है और लोग गर्मी के मौसम में ठंडक पाने के लिए तरह-तरह के तरीके ढूंढ रहे हैं। अत्यधिक तापमान के कारण केवल पंख लगाना ही काफी नहीं है, तापमान हर दिन बढ़ रहा है और लोग असहनीय गर्मी को सहने को मजबूर हैं। और जब घर के अंदर एसी होता है तब भी लोग अपने बिजली के बिल के बारे में चिंतित रहते हैं और लंबे समय तक एसी को स्विच नहीं कर पाते हैं। ऐसे में अत्यधिक गर्मी से लोग बेहाल हैं। ऐसे में कूलिंग शीट की बात करते हैं।

मौजूदा गर्मियों में एकElectric Cooling Bed Sheets खरीदना संभव है, यानी बेडशीट बाजार में आसानी से उपलब्ध है, जो आपके गद्दे में लेटते ही आपके बिस्तर से ठंडी हवा छोड़ना शुरू कर देती है। यह गर्मी को भी दूर करता है। इस कूलिंग शीट का लाभ यह है कि, भले ही इसे अधिक बार उपयोग किया जाता है, यह केवल थोड़ी मात्रा में ऊर्जा की खपत करता है और कोई शोर नहीं करता है। तो आप शांति से आराम कर सकते हैं।

Watch Video : Click here



Electric Cooling Bed Sheets की मुख्य विशेषता क्या है?

Electric Cooling Bed Sheets को सामान्य बेड के ऊपर रखा जाता है तो यह सामान्य बेडशीट की तरह दिखाई देती है। लेकिन इसमें नियोजित तकनीक का एक तत्व है। यह ठंडा करने के लिए एक जेल तकनीक का इस्तेमाल करता है, जो हवा बहने पर ठंडा हो जाता है। शीतलन प्रशंसकों को शीट के दूसरे छोर पर ट्यूब के भीतर डाला जाता है, और यह हवा को शीट में प्रसारित करता है। यह इतना शांत है कि जब यह चल रहा होता है तब भी यह आवाज नहीं करता है। पंखा कितनी तेजी से चलता है, इसे नियंत्रित करने के लिए कंट्रोल बॉक्स शामिल किए गए हैं। साथ ही गर्म हवा को निकालने के लिए ट्यूब भी दिए गए हैं।

कितनी इकाइयों की आवश्यकता होगी?

आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह सच है कि Electric cooling बेडशीट को ठंडा करने के लिए सामान्य लैंप से कम कीमत दी जाती है। बेडशीट में लगा कूलिंग फैन सिर्फ 4.5 मिलीवाट बिजली की खपत करता है। इसका मतलब है कि एक हफ्ते तक पंखा चलाने के लिए सिर्फ एक यूनिट बिजली खर्च होगी। कूलिंग की चादरों का वजन महज 2 किलोग्राम है। इसे आधा मोड़कर कहीं भी ले जाना आसान है। इसमें एक टाइमर भी है जिससे आप अपना कूलिंग टाइम सेट कर सकते हैं।

बेड प्राइस के लिए कूलिंग शीट्स

Electric Cooling Bed Sheets की कीमत के संदर्भ में, आप इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों स्रोतों से खरीद सकते हैं। अगर आप इसे ऑफलाइन खरीदते हैं, तो आप इसे बाजार से खरीद सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो आपको यह कूलिंग बेडशीट कम कीमत में मिलेगी। यह ऑनलाइन शॉपिंग के लिए वेबसाइटों के जरिए 1500 से 2000 रुपये तक की कीमत में उपलब्ध है।

यह एसी सामान्य चादरों की तरह बेडशीट की धुलाई नहीं कर पाता है। नम कपड़े से इसे साफ करने, या इसे पानी में भिगोने से बिजली के उपकरण के साथ-साथ पंखे को भी नुकसान हो सकता है। यह मरम्मत योग्य नहीं है। यदि चादर क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो उसे साफ, सूखे कपड़े से साफ किया जा सकता है। चादर का उपयोग ज्यादातर गर्म मौसम के दौरान किया जाता है। लेकिन अधिक गर्मी होने पर इसका उपयोग साल भर किया जा सकता है।

आज बहुत गर्मी और धूप होने के कारण विभिन्न प्रकार के शीतलन उपकरणों की मांग बढ़ गई है। कूल रहने के लिए आप इन electric cooling बेडशीट को ट्राई कर सकते हैं। महंगे बजट वाले और पैसा लगाने के इच्छुक लोगों के लिए एसी और कूलर जैसे गैजेट्स लगाएं। हालांकि, सीमित धन वाले लोगों के लिए, इन सस्ते शीतलन उपकरणों की जानकारी प्रदान की जाती है।

बेडशीट यहां से खरीदेंClick Here
Electric Cooling Bed Sheets: गर्मी मे ठंड का एहसास कराने वाली बेडशीट

F.A.Q. : Electric Cooling Bed Sheets

Electric Cooling Bed Sheets की ऑनलाइन कीमत कितनी है?

1500 से 2000 रु

Electric Cooling Bed Sheets का वजन कितना होता है?

2 Kg

इस Electric Cooling Bed Sheets को साफ करने के लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

इस चादर को भीगने से दूर रखना चाहिए और गीले कपड़े से साफ नहीं करना चाहिए।

इस Electric Cooling Bed Sheets को संचालित करने के लिए प्रति सप्ताह कितनी यूनिट बिजली का उपयोग किया जाता है?

1 unit

इस कूलिंग बेडशीट के अंदर क्या लगा है?

ठंडक के लिये पंखा

No comments:

Post a Comment

Feature post.

Download App will provide assistance to BLOs in Gujarat|| પ્રિસાઇડિંગ ઓફિસર ડાયરી અને બીએલો

   Download App will provide assistance to BLOs in Gujarat|| પ્રિસાઇડિંગ ઓફિસર ડાયરી અને બીએલો This app will provide assistance to BLOs in G...

Popular post